Ticker

6/recent/ticker-posts

राजस्थान रोडवेज भर्ती 2023 | Rajasthan Roadways Recruitment 2023

 

राजस्थान रोडवेज भर्ती 2023 | Rajasthan Roadways Recruitment 2023


राजस्थान में दसवीं पास युवाओं के लिए एक और सरकारी नौकरी का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। राजस्थान रोडवेज के तहत 5200 से ज्यादा पदों पर भर्ती का विज्ञापन जारी किया गया है इस भर्ती के अंतर्गत ड्राइवर कंडक्टर एलडीसी इत्यादि को सम्मिलित है। राजस्थान रोडवेज भर्ती 2023 का विज्ञापन जारी होते ही बेरोजगार शिक्षित युवाओं में काफी उमंग और उत्साह दिख रहा है. क्योंकि यह भर्ती युवाओं के काफी लंबे इंतजार के बाद जारी की गई है इसलिए यदि आप इसमें योग्यताओं के दायरे पूर्ण करते हैं तो इस भर्ती के अंतर्गत जरूर आवेदन करें.


जानकारी के लिए बता दें कि राजस्थान एलडीसी भर्ती में अभी तक ऑफिशल नोटिफिकेशन जारी नहीं किया है। लेकिन नए बजट सत्र के तहत 52 सौ से ज्यादा पदों पर भर्ती घोषणा की जा चुकी है। अभी जल्द ही इस भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा। राजस्थान रोडवेज भर्ती 2023 से समस्त जानकारी इस आर्टिकल के माध्यम से युवाओं को उपबल्ध करवाने का पूरा प्रयास किया है। यदि आपको जानकारी अच्छी लगे तो अपने दोस्तो के साथ जरुर शेयर करे जो को सरकारी नोकरी की तैयारी कर रहे है।


राजस्थान रोडवेज भर्ती 2023 में आवेदन करने से पूर्व offical notification जरूर चेक करें और इस भर्ती से लेटेस्ट अपडेट पाने के लिए आप हमारे टेलीग्राम को ज्वाइन कर सकते है । यहां पर आपको सबसे पहले अपडेट्स प्रदान की जायेगी।

Rajasthan Roadways Recruitment 2023 Vacancy Details

पदसीधी भर्ती के पदों पर भर्ती की अनुमति हेतु प्रस्तावित पद
कनिष्ठ अभियन्ता ब100
कनिष्ठ विधि अधिकारी25
कनिष्ठ लेखाकार50
शीघ्र लिपिक20
सहायक यातायात निरीक्षक125
उप भण्डार निरीक्षक100
संगणक50
कनिष्ठ सहायक130
आर्टिजन ग्रेड-तृतीय1500
परिचालक2000
चालक1000
कुल पद5200 पद



Rajasthan Roadways Recruitment 2023 Age Limit

राजस्थान रोडवेज भर्ती 2023 में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को विभाग के द्वारा निर्धारित आयु सीमा के दायरे पूर्ण करना बेहद जरूरी है। भर्ती में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष की गई है और अधिकतम आयु 35 वर्ष तक होनी चाहिए। इसके अलावा सविधान में आरक्षित वर्गों को नियमानुसार सूट देने का प्रावधान भी किया गया है जिसकी जानकारियां विस्तृत नोटिफिकेशन जारी होने के बाद ही पता चल पाएगी।


Rajasthan Roadways Recruitment 2023 Education Qualifications

Driver– राजस्थान रोडवेज ड्राइवर भर्ती 2023 के लिए अभ्यर्थी की शैक्षणिक योग्यता किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से दसवीं कक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए इसके साथ ड्राइविंग लाइसेंस भारी ड्राइविंग लाइसेंस और 3 साल का अनुभव होना चाहिए।

Conductor– राजस्थान रोडवेज कंडक्टर भर्ती 2023 के लिए अभ्यर्थी का किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से दसवीं कक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए इसके साथ में परिचालक यानी कंडक्टर का ड्राइविंग लाइसेंस होना चाहिए।

अन्य सभी पदों के लिए व ड्राइवर कंडक्टर के लिए विस्तृत एजुकेशन क्वालीफकेशन ऑफिशल नोटिफिकेशन में दी जाएगी।


Rajasthan Roadways Recruitment 2023 Notification

राजस्थान रोडवेज विभाग में काफी लंबे समय से कोई भी भर्ती नही निकाली गई है और जो कर्मचारियों पहले से लगे हुए है उनके लगातार रिटायरमेंट के बाद इस विभाग में पद लगातार खाली होते जा रहे है । इसलिए हाल की के बजट में इस विभाग में भर्ती आयोजित करवाने की बात की गई है। राजस्थान रोडवेज भर्ती 2023 के लिए सरकार की तरफ से स्वीकृति दी जाएगी उसके बाद में कितने पदों पर आयोजित होगी और कब आयोजित होगी इसका निर्धारण राजस्थान सरकार से स्वीकृति मिलने के बाद किया जाएगा।


राजस्थान रोडवेज भर्ती 2023 में किस प्रकार से आवेदन करें ? राजस्थान रोडवेज भर्ती 2033 में जैसे ही ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी । तो उसके आवेदन करने हेतु नीचे कुछ स्टेप का अनुसरण करके उम्मीदवार आसानी से अपने आवेदन कर पाएंगे ‌

  • सबसे पहले उम्मीदवार राजस्थान रोडवेज की ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करें।
  • वेबसाइट के होम पेज में आने के बाद उम्मीदवार रिक्रूटमेंट वाले सेक्शन पर जाएं।
  • यहां पर जैसे ही नोटिफिकेशन जारी होता है तो सबसे ऊपर ही नोटिफिकेशन अपडेट कर दी जाएगी उस पर क्लिक करके नोटिफिकेशन खोलें।
  • नोटिफिकेशन में दर्ज की गई जानकारियां ध्यानपूर्वक पढ़ें और अप्लाई ऑनलाइन वाले लिंक ओपन करें।
  • आवेदन फॉर्म में जो भी जानकारियां पूछी जा रही है हमें द्वार डॉक्यूमेंट में दर्ज जानकारी के अनुसार सही प्रारूप में भरें।
  • जानकारियां भरने के बाद अपने डॉक्यूमेंट हस्ताक्षर और पासपोर्ट साइज फोटो को स्कैन करके अपलोड कर दें।
  • अब उम्मीदवार अपने पद और कैटेगरी के अनुसार आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से करें।
  • अन्तिम चरण में आवेदन पत्र जमा कर देवे आज इसका प्रिंटआउट जरूर निकालें।

Note: यह न्यूज़ हमें विभिन्न समाचार एजेंसियों के माध्यम से प्राप्त हुई है ऑफिशल नोटिफिकेशन जारी होने के बाद में आपको अलग से सूचना दे दी जाएगी संभावना है कि इस साल राजस्थान रोडवेज की नई भर्ती की जा सकती है।

Aa


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ